रिलायंस jio 4G लगातार चौथी बार बना स्पीड में नंबर. १ |……

रिलायंस जियो ने दूसरी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 सबसे तेज 4G नेटवर्क बन गया है. अप्रैल में 19.12 Mbps डाउनलोड स्पीड सबसे ज्यादा थी.भारत में रिलायंस सबसे फ़ास्ट नेटवर्क में से हे और ज्यादा लोग उसे ही पसंद क्र रहे हे. रिलायंस जियो अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज जल्द ही जियो फाइबर की कमर्शियल लांचिग करने जा रहा है. इसके तहत रिलायंस जियो ने 500 रुपये में 100 जीबी डेटा देने की योजना बनाई है. यह दर इसके प्रतिस्पर्धियों की ओर से ऑफर किए जा रहे दर से तकरीबन आधा और डेटा से तकरीबन दोगुना है. इस सर्विस का फ्री ट्रायल कुछ शहरों में चल रहा है और इसे जून के बाद से बढ़ा दिया जाएगा.

Reliance Jio To Offer Free SIM

Jio Best Offer

टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी रिलायंस जियो एक बार फिर सभी टेलीकॉम कंपनियों के पीछे छोड़कर नंबर वन की जगह पर काबिज हो गया है. जियो नेटवर्क पर अप्रैल में सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट के अनुसार यह अब तक की सबसे अधिक 19.12Mbps रही है.

ट्राई अपनी माईस्पीड एप की मदद से डाउनलोड स्पीड का डाटा जुटाता है और उसका आकलन करता है. यह डेटा कलेक्शन रियर टाइम के आधार पर किया जाता है. आम भाषा में कोई यूजर 16Mbps की स्पीड पर पांच मिनट में एक आम बॉलीवुड फिल्म डाउनलोड कर सकता है.

Reliance jio 4G

Jio Network

टीआरएआई की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने रिलायंस जियो की डाउनलोडिंग स्पीड 18.48 Mbps दर्ज की गई थी.अप्रैल महीने में Idea की डाउनलोड स्पीड 13.70mbps रही जबकि वोडाफोन की स्पीड 13.38mbps दर्ज की गई है. अप्रैल में भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 10.5mbps दर्ज की गई है.

विशेषज्ञों का मानना है कि रिलायंस जियो के इस दर से ब्रॉडबैंड के बाजार में वैसी ही हलचल पैदा हो सकती है, जैसी जियो के मोबाइल सेगमेंट में दाखिल होने पर दिखाई दी थी. निश्चित तौर पर यह खलबली मचाने वाला होगा. जियो की एफटीटीएच ऑफरिंग से प्रतिस्पर्धी सेवा प्रदाता कंपनियों के मुकाबले ज्यादा बेहतर सेवा मिलेगी.

Reliance jio 4G

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top