जानिए अब iOS 11 के 4 फीचर्स iPhone इस्तेमाल का तरीका बदल देंगे ..!!

iPhone  सबका फेवरेट फोन है| जिसके फैन सबसे ज्यादा है| वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2017 (WWDC 2017) का सबसे बड़ा अनाउंसमेंट iOS 11 रहा। इसके अलावा सफारी अपडेट, होमपॉड स्पीकर,एप्पल स्टोर, सिरी अपडेट, ऐप अपडेट की नई डिजाइन जैसे कई बड़े ऐलान भी हुए, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा एप्पल के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस की हो रही है | क्यूंकि इसमें कई ज्यादा शानदार फीचर्स दिए  है जो आईफोन इस्तेमाल करने का अंदाज बदल सकते है ।  जानते हैं कि आईओएस 11 के 4 कमाल के फीचर्स। क्या कम करते है और क्या फायदा है यह फीचर्स का ?

आईओएस के साथ Siri भी स्मार्ट हुआ 

आईओएस में आने वाले सिरी पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा। अब ये सिरी फीमेल और  मेल दोनों की आवाज में रिस्पॉन्ड करेगा। साथ ही इसकी आवाज नेचुरल होगी। आईओएस 11 का सिरी ऑन डिवाइस लर्निंग तकनीक से कम होगा।मतलब  यह आपको नोटिफिकेशन के साथ आपके सवालों के जवाब देगा। ये नोटिफिकेशन भी आपके ब्राउजिंग हिस्ट्री के आधार पर होंगे। इतनाही नहीं तो इसके अलावा सिरी अब अंग्रेजी से चाइनीज, इटैलियन, फ्रेंच, स्पैनिश जैसी कई भाषाओं में रिस्पॉन्ड करेगा।

” Do Not Disturb” ड्राइविंग के दौरान

आईओएस 11 में ड्राइविंग के दौरान डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से आपका फोन ड्राइविंग के दौरान कोई भी नोटिफिकेशन नहीं देगा और फोन की स्क्रीन ब्लैंक रहेगी। ड्राइविंग करते वक्त  फोन इनकमिंग कॉल या मैसेज का रिप्लाई मैसेज से खुद ही कर देगा।

ऐप्पल मैप्स 

पहले से एप्पल मैप्स  बेहतर और फास्ट होगा आईओएस 11 में। एप्पल मैप्स में स्पीड लिमिट, लेन गाइडेंस और इंडोर मैपिंग जैसे फीचर्स होंगे| इम्पोर्टेन्ट बात यह है की इसमें मॉल और एयरपोर्ट के इंडोर मैप भी देखे जा सकेंगे।

वीडियो/कैमरा/फोटो ऐप अपडेट

आईओएस 11 में कैमरा ऐप High-Efficiency वीडियो कोडिंग को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब ये है कि Compress करने के बाद भी वीडियो की क्वालिटी वैसी ही रहेगी। रियल टाइम में फोटो और वीडियो एडिटिंग की सुविधा मिलेगी। नए ओएस में High Efficiency Image File Format (HEIF) तकनीक है।  फोटो की साइज के लिए यह ऐप फायदेमंद है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top